-->
covid 19 death corona virus death chhattisgarh vihaar


महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के हालात अभी भी बहुत भयावह हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक इस राज्य में हर 10 मिनट में कोरोना वायरस की वजह से एक मरीज की जान जा रही है। जबकि संक्रमण की रफ्तार केरल के मुकाबले महाराष्ट्र में बहुत कम है।

खबरों के लगातार अपडेट के लिए जुड़ें👇🏻👇🏻
https://chat.whatsapp.com/LqtnkFbjXiMBX6C6eNCgQu

बावजूद इसके मृत्यु दर का प्रतिशत बहुत ज्यादा होने से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने महाराष्ट्र में अलर्ट जारी किया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में बुधवार को 6258 नए मरीज सामने आए। जबकि बीते 24 घंटों में महाराष्ट्र में हर 10 मिनट पर एक संक्रमित मरीज की मौत हुई और यह आंकड़ा 24 घंटे में 254 तक पहुंच गया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक मरीजों की संख्या और संक्रमितों की मृत्यु दर को नियंत्रित करने के लिए किए जाने वाले उपायों में महाराष्ट्र को बहुत ज्यादा सजग रहने की जरूरत है। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने महाराष्ट्र सरकार को इस बात के लिए आगाह किया है कि वह अपने सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित इलाकों में स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइंस के मुताबिक व्यवहार को अपनाने पर जोर दें। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों का कहना है कि महाराष्ट्र में और केरल में इस वक्त देश में सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं। केरल में मरीज तो ज्यादा आ रहे हैं लेकिन मृत्यु दर महाराष्ट्र की तुलना में बहुत कम है। संक्रमण के मामले में केरल सबसे आगे है।



अधिक से अधिक दोस्तों को शेयर करें 👇🏻👇🏻