-->

 


कोरोना के नए वैरिएंट से भारत भी अलर्ट हो गया है, छत्तीसगढ़ में भी सख्ती बरतने के निर्देश दिए गए हैं, लेकिन चिंता की बात यह है कि छत्तीसगढ़ में कोविड के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं.



खबरों के लगातार अपडेट के लिए जुड़ें👇🏻👇🏻 

https://chat.whatsapp.com/KuSk9OxbSVt7jRkDOz1rS4

जिससे प्रशासन की परेशानियां भी बढ़ने लगी हैं. प्रदेश में 28 नवंबर को कोविड के 27 नए मामले मिले हैं. जिनमें से कई लोग दूसरे राज्यों से छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं.

27 नए मरीज मिलने से मचा हड़कंप


दरअसल, अब तक छत्तीसगढ़ में कोविड के मामलों में तेजी से कमी आ रही थी, राज्य के कई जिलों में कोविड के मरीज नहीं मिल रहे थे, लेकिन अब अचानक से मरीज बढ़ने लगे हैं, सबसे ज्यादा 10 मरीज रायगढ़ जिले में मिले हैं, जबकि दुर्ग और बिलासपुर में 3-3 मरीज मिले हैं, इसके अलावा राजनांदगांव और बस्तर में दो-दो मरीजों की पुष्टि की गई है.

12 जिलों में मिले कोविड मरीज


राजधानी रायपुर में भी एक मरीज मिला है, जबकि जांजगीर चांपा, कवर्धा, बेमेतरा, धमतरी और दंतेवाड़ा में भी एक-एक कोविड मरीजों की पुष्टि हुई है. इस तरह छत्तीसगढ़ के 12 जिलों में 27 मरीजों के मिलने से प्रशासन भी हैरान है, सरकार ने की तरफ से भी टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं.

जबकि लोगों से सावधानी बरतने और वैक्सीनेशन में तेजी लाने की बात की गई है. बताया जा रहा है कि यह सभी मरीज सर्दी जुकाम की शिकायत लेकर पहुंचे, जहां टेस्टिंग में सभी कोविड पॉजिटिव मिले.

एक्टिव मरीजों की संख्या 300 के पार

हालांकि इस दौरान 20 मरीज रिकवर भी हुए हैं, जबकि पिछले 24 घंटे में कोरोना से कोई मौत नहीं हुई है. प्रदेश में लगातार मिल रहे मरीजों की वजह से अब सक्रिय मरीजों की संख्या तीन सौ के पार पहुंच गई है. रायपुर दुर्ग में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 50-50 से अधिक है. इन दोनों जिलों के बाद रायगढ़ में सबसे ज्यादा 40 एक्टिव मरीज हैं.

सीएम बघेल ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगाने की की मांग
वहीं छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोविड के मामलों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी चिंता जाहिर की है, सीएम लोगों से सावधानी बरतने और प्रशासन से सख्ती करने के आदेश दिए हैं, इसके अलावा भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगाने की मांग भी की है.



अधिक से अधिक दोस्तों को शेयर करें 👇🏻👇🏻