-->


 अमेरिका के नॉर्थ डेट्रोइट में मंगलवार को एक स्कूल में एक 15 साल के छात्र ने गोलीबारी (US Shooting) कर दी, जिसमें तीन छात्रों की मौत हो गई और कम से कम 8 लोग घायल हो गए.



खबरों के लगातार अपडेट के लिए जुड़ें👇🏻👇🏻 

https://chat.whatsapp.com/KuSk9OxbSVt7jRkDOz1rS4

 प्रशासन ने कहा कि इस साल अमेरिका के स्कूल में हुई यह गोलीबारी की सबसे दर्दनाक घटनाओं में एक है. अधिकारियों के मुताबिक, घायलों में एक टीचर भी है.


अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को दोपहर करीब 12:55 बजे सूचित किया गया कि ऑक्सफॉर्ड टाउनशिप के ऑक्सफॉर्ड हाई स्कूल में एक बंदूकधारी है. ओकलैंड काउंटी शेरिफ कार्यालय ने बताया कि मरने वालों में एक 16 साल का छात्र, एक 14 साल और 17 साल की स्टूडेंट है. वहीं घायलों में 6 की हालत स्थिर है और दो लोगों की सर्जरी की जा रही है.

पुलिस ने बताया कि एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है और उसके पास से पिस्तौल बरामद की गई है. हालांकि तत्काल उसने कुछ भी नहीं बताया कि यह गोलीबारी किस वजह से की. संदिग्ध छात्र ने गिरफ्तारी के वक्त किसी तरह का विरोध नहीं किया और इस घटना के पीछे की वजह को लेकर कोई बयान नहीं दिया. आरोपी ने एक वकील की मांग की है.

राष्ट्रपति जो बाइडन ने जताया दुख


शेरिफ कार्यालय ने बताया कि उन्हें नहीं लगता है कि एक से ज्यादा हमलावर थे. दोपहर बाद पुलिस के 911 इमरजेंसी नंबर पर 100 से ज्यादा बाद कॉल आए थे और शूटर ने 5 मिनट के भीतर करीब 15-20 राउंड फायर कर दी. उन्होंने बताया कि संदिग्ध को पहले इमरजेंसी कॉल के 5 मिनट के भीतर गिरफ्तार कर लिया गया.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने इस घटना पर दुख जताया और ट्विटर पर कहा, “ऑक्सफोर्ड, मिशिगन की घटना में अपने प्रियजनों को खोने का अकल्पनीय दुख अनुभव कर रहे परिवारों के साथ मैं खड़ा हूं. मैं इस दुखद स्कूल गोलाबारी की घटना को लेकर अपनी टीम के साथ नजदीकी संपर्क में हूं.”

मारे गए छात्र टारगेट थे, ये स्पष्ट नहीं


अधिकारियों ने बताया कि पुलिस संदिग्ध छात्र के परिवार के संपर्क में है और उसके घर की तलाशी भी ली. आरोपी छात्र ने मंगलवार को क्लास भी अटेंड किया था. हालांकि अधिकारी ने बताया कि अभी तक यह साफ नहीं है कि पीड़ित छात्रों को टारगेट किया गया या वे अनजाने में इस गोलीबारी में मारे गए. उन्होंने कहा कि संदिग्ध इस बारे में कोई बात नहीं कर रहा है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल अमेरिका के स्कूलों में 138 गोलीबारी की घटना हो चुकी है. जिसमें 26 बार लोगों की जानें भी गईं, हालांकि इस साल एक घटना में दो से ज्यादा मौतें नहीं हुई थीं. अमेरिका के इतिहास में गोलीबारी की सबसे दर्दनाक घटना वर्जीनिया के ब्लैक्सबर्ग में वर्जीनिया टेक की है. अप्रैल 2007 की इस गोलीबारी में शूटर सहित 33 लोग मारे गए थे. फरवरी 2018 में फ्लोरिका के पार्कलैंड स्थित हाई स्कूल में एक व्यक्ति ने AR-15 असॉल्ट राइफल से फायरिंग की, जिसमें 17 की मौत हुई थी.



अधिक से अधिक दोस्तों को शेयर करें 👇🏻👇🏻