Type Here to Get Search Results !

छत्तीसगढ़: युवती ने फांसी लगाकर की खुदकुशी… अच्छी डिग्री के बाद भी नौकरी नहीं मिलने से परेशान थीं…छत्तीसगढ़ विहार

 


कोरबा: अकादमी शिक्षा के साथ-साथ तकनीकी शिक्षा प्राप्त करने के बावजूद सरकारी या गैर सरकारी नौकरी नहीं मिलने के कारण युवा वर्ग तनाव से घिरते जा रहा है। पोड़ीबहार क्षेत्र में एक युवती ने इसी फेर में खुदकुशी कर ली।



खबरों के लगातार अपडेट के लिए जुड़ें 👇🏻👇🏻 

https://chat.whatsapp.com/LqtnkFbjXiMBX6C6eNCgQu

पुलिस के द्वारा जप्त किये गए सुसाइड नोट में इस बात का जिक्र किया गया है। पंचनामा के साथ शव परीक्षण की कार्रवाई की जा रही है। रात्रि 3 बजे के आसपास इस घटना की जानकारी संबंधित परिवार को हुई। सूचना के अनुसार पोड़ीबहार क्षेत्र में रहने वाले भगतराम पटेल की 28 वर्षीय छोटी बेटी रामकुमारी पटेल ने मध्य रात्रि को इस घटना को अंजाम दिया।

रामपुर चौकी प्रभारी राजीव श्रीवास्तव ने बताया कि रात्रि 9 बजे परिवार के सदस्यों ने भोजन किया और इसके बाद भगतराम व उसकी पत्नी शांति बाई अपने कमरे में सो गए। बड़ी बेटी शिव कुमारी अपने बच्चों के साथ दूसरे कमरे में थी। उस समय तक रामकुमारी पटेल अपने कक्ष में पढ़ाई कर रही थी और इसकी जानकारी परिजनों को थी। पुलिस को जो कुछ पता चला है उसमें बताया गया कि रात्रि 3 बजे लघु शंका के लिए शिवकुमारी उठी तो उसने बगल के कमरे में छोटी बहन को फांसी के फंदे पर लटका हुआ पाया।

सीलिंग फेन के जरिए उसने इस घटना को अंजाम दिया। रात में ही यहां कोहराम मच गया और आसपास के लोग पहुंचे जिन्होंने पटेल परिवार को सांत्वना दी। पुलिस के मुताबिक आज सुबह घटना स्थल पर पहुंचकर मुआयना किया गया। यहां से एक सुसाइड नोट जप्त किया गया गया है जिसमें लिखा गया है कि डिग्री पूरी होने के बावजूद नौकरी नहीं मिलने से यह कदम उठाई है। 174 सीआरपीसी के अंतर्गत मर्ग कायम कर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। रिपोर्ट के बाद आगे औपचारिक कार्यवाही की जाएगी।

इसी तरह जमनीपाली में युवक का शव फांसी के फंदे पर मिला। दर्री पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत वार्ड क्रमांक 47 में 24 वर्षीय युवक सूरज दास पिता पंचम दास की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। यहां पर मौजूद जामुन पेड़ पर उसका शव पाया गया है। आज सुबह इस बारे में आसपास के लोगों को जानकारी हुई। कुछ ही देर में परिजन भी यहां पहुंचे, जिनके द्वारा मृतक की पहचान की गई। दर्री टीआई पौरूष पुर्रे ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला खुदकुशी का है। उक्तानुसार मर्ग कायम किया गया है। आगे की विवेचना की जा रही है।


खबरों के लगातार अपडेट के लिए जुड़ें 👇🏻👇🏻