-->

 


कोरबा: जिले में कोविड संक्रमण की गति कम नहीं हो रही। मंगलवार को 515 संक्रमितों की पहचान हुई है। यह अब तक की सर्वाधिक संख्या है। 



खबरों के लगातार अपडेट के लिए जुड़ें👇🏻👇🏻 

https://chat.whatsapp.com/I310ypu1S4EJ6oJXtQq0JZ

गंभीर बात यह है कि 120 स्कूली बच्चे की रिपोर्ट पाजिटिव निकले है। इसके साथ ही एक्टिव केस की संख्या 2065 पहुंच गई है।


कोरोना की तीसरी लहर का असर अब चारो ओर दिखने लगा हैं। कोविड नियम का पालन नहीं करने के कारण बड़ों के अलावा बच्चों में भी बीमारी का असर फैलने लगा है। मंगलवार को हुए संक्रमितों में 329 पुरूष व 186 महिला शामिल है। इनमें करतला ब्लाक में 55, कटघोरा ग्रामीण से 86, शहरी क्षेत्र से 90, कोरबा ग्रामीण से 18, शहरी क्षेत्र से 241, पाली ब्लाक से 21 व पोड़ी उपरोड़ा ब्लाक से चार संक्रमित दर्ज हुए हैं।

शहर से बढ़ता हुआ संक्रमण ग्रामीण अंचलों में भी फैलता जा रहा है। ओम फ्लैट को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। फ्लैट में संक्रमितों की संख्या घटने के बजाए बढ़ रही है। यहां मंगलवार को 12 नए संक्रमित पाए गए हैं। अब तक एसईसीएल, एनटीपीसी, बालको की आवासीय कालोनियों में संक्रमित बढऩे के मामले आ रहे थे अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है।

संक्रमितों की बढ़ती संख्या के साथ कंटेनमेंट जोन में भी बढ़ोतरी होने लगी है। जिले में अब तक 21 स्थानों में कंटेनमेंट जोन बनाया जा चुका है। एक दिन पहले मेडिकल कालेज के तीन डाक्टर व 11 स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित निकले थे। इनमें चार लैब टैक्निशियन शामिल हैं।



अधिक से अधिक दोस्तों को शेयर करें 👇🏻👇🏻