-->

 


रायपुर I बैरनबाजार स्थित महिला पालीटेक्निक कालेज में मंगलवार सुबह हंगामे की स्थिति की स्थिति बन गई । साक्षात्कार के लिए बुलाने के बाद भी फार्म खत्म होने और किसी भी प्रकार की व्यवस्था न होने से ही बेरोजगार युवक- युवतियां बिफर गए और अव्यवस्था के लिए प्रबंधन को कोसने लगे। 40 डिग्री सेल्सियस अधिक की तपती गर्मी में राजधानी रायपुर के साथ ही धमतरी, थानखम्हरिया, बालोद से भी युवक-युवतियां आए हुए थे।

कुछ पेड़ के नीचे बैठकर अपने फार्म भरते देखे गए तो कुछ युवाओं द्वारा कालेज के पास स्थित घरों में फार्म भरने के लिए शरण ली गई। इनके पीने के पानी के लिए भी कोई व्यवस्था नहीं थी। गौरतलब है कि स्वामी आत्मानंद स्कूलों में अलग-अलग पदों पर भर्ती के लिए महिला पालीटेक्निक कालेज में साक्षात्कार रखा गया था। बताया जा रहा है कि स्वामी आत्मानंद स्कूलों के लिए होने वाली इस भर्ती के लिए हजारों की संख्या में कालेज परिसर में ही लाइन लगी हुई थी।

साक्षात्कार के लिए महिला पालीटेक्निक कालेज में सुबह नौ बजे से युवक-युवतियां पहुंच गए और अपना फार्म जमा करने में लगे गए। कोई व्यवस्था ने होने के कारण जैसे-जैसे भीड़ बढ़ी,फार्म खत्म होने की बात कही जाने लगी। स्वामी आत्मानंद स्कूल में काउंसलर पदों की भर्ती की जानी है और पांच पदों के लिए 500 से ज्यादा आवेदन पहुंच चुके हैं।

दो रुपये का फार्म 20 रुपये तक बिका

महिला पालीटेक्निक कालेज में युवाओं की भीड़ के चलते अव्यवस्था के अलाम का अंदाजा इससे ही लगाया जा सकता है कि फार्म ही खत्म हो गया। फार्म जमा करने आए युवाओं का कहना था कि इसके चलते दो रुपये में मिलने वाला फार्म 20 रुपये तक बिका।

सुबह नौ बजे का दिया गया था समय

बताया जा रहा है कि भर्ती प्रक्रिया के लिए सुबह नौ बजे का समय दिया गया था। मगर युवाओं की लाइन सुबह सात बजे ही लगनी शुरू हो गई थी। इसके बाद रजिस्ट्रेशन और दस्तावेजों के सत्यापन के बाद साक्षात्कार लिया जाना था। इस दौरान भीड़-भाड़ में धक्का मुक्की भी होती रही।

//Lazy Load Adsense//