-->

 


नईदिल्ली I अग्निवीर योजना को लेकर देशभर में चल रहे बवाल के बीच सरकार कई तरह के ऐलानों से इस पूरे विवाद को खत्म करने की कोशिश कर रही है. इसके लिए सरकार की तरफ से योजना को लेकर कई ऐलान किए जा रहे हैं. गृहमंत्रालय के अग्निवीरों को भर्ती में आरक्षण वाले ऐलान के बाद अब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की तरफ से कुछ ऐलान किए गए हैं. जिनमें बताया गया है कि अग्निवीरों को सस्ते दरों पर कर्ज की सुविधा भी दी जाएगी. 

दूसरे कामों के लिए मिलेगा कर्ज


रक्षा मंत्री कार्यालय की तरफ से किए गए ट्वीट में बताया गया है कि, जो नौजवान चार वर्ष सेना में सेवा देने के बाद बाहर निकलेंगे उन्हें आजीवन अग्निवीर के रूप में जाना जाएगा. मुझे खुशी है कि इन अग्नि वीरों की सैनिक सेवा समाप्त होने के बाद कई सरकारी विभागों में चयन के लिए उन्हें प्राथमिकता दिए जाने की घोषणा हो चुकी है. यदि वे कोई और काम करना चाहेंगे तो उन्हें सस्ती दर पर कर्ज की भी सुविधा प्रधान की जाएगी.

रक्षा मंत्री ने आगे कहा है कि, देश की सेनाओं में अग्निवीर केवल नए Recruits लाने भर का नाम नहीं है बल्कि उन्हें भी वही क्वालिटी ट्रेनिंग दी जाएगी जो आज सेनाओं के जवानों को मिल रहा है. ट्रेनिंग का समय भले ही छोटा होगा मगर क्वालिटी से कोई समझौता नही होगा. इन आठ सालों में हर भारतीय ने यह महसूस किया है कि इस समय भारत में एक ऐसी सरकार है जो भारतीयों की चिंता केवल अपनी सरहदों के भीतर ही नहीं बल्कि दुनिया के हर कोने में करती है. 

रक्षा मंत्री की अहम बैठक


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अग्निपथ पर मचे बवाल को लेकर एक अहम बैठक भी कर रहे हैं. रक्षा मंत्री वायुसेना और नौसेना प्रमुखों के साथ अग्निपथ स्कीम को लेकर चर्चा कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि इस अहम बैठक के बाद कोई रास्ता निकाला जा सकता है. इस बैठक में रक्षा मामलों से जुड़े तमाम बड़े अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. 


खबरों के लगातार अपडेट के लिए हमसे जुड़ें 👇🏻👇🏻



अधिक से अधिक दोस्तों को शेयर करें 👇🏻👇🏻