-->


छत्तीसगढ़ : बालोद जिला से 20 कि.मी. दूर ग्राम - कन्नेवाड़ा ( सोरर ), करहिभदर में एक ऐसी कोचिंग का संचालन किया जा रहा है जिसका उद्देश्य है - " मेरी इच्छा सबको शिक्षा....कलम से क्रांति " और यही उद्देश्य ही इनकी कक्षा का नाम भी है । जिसका संचालन डिगेंद्र ठाकुर, आर्मी रिटायर्ड के. एल. देवांगन एवं अन्य सहयोगी शिक्षकों के द्वारा किया जा रहा है, जिसमें सभी का महत्वपूर्ण योगदान है । इस संस्था को प्रारंभ हुए अबतक डेढ़ साल से भी अधिक का समय हो चुका है । जहाँ सभी प्रकार के गवर्नमेंट एग्जाम की तैयारी करवाई जाती है ।


कलम से क्रांति की चाह


जैसा कि इस क्लास के नाम से ही स्पस्ट है की निः स्वार्थ भाव से शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति लाना है । इस कोचिंग संस्थान के द्वारा प्रतिभाशाली ,गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों के लिए सुनहरा अवसर लाया गया है । जहाँ इन दिनों गरीब बच्चों को निःशुल्क ऑनलाइन,ऑफलाइन  एवं फिजिकल ट्रेंनिंग दिया जा रहा है । इसमें डिगेंद्र ठाकुर, चंद्रकांत साहू, हेमंत सर, उमेश सर, डोमेन्द्र यादव सर एवं आर्मी से रिटायर्ड के. एल. देवांगन का विशेष योगदान रहा है ।



इन परीक्षाओं की होती है तैयारी


इस संस्थान के द्वारा विगत डेढ़ साल से बालोद समेत अन्य जिले के एवं दूर दराज के इलाकों में स्थित गावों और शहरों में रहने वाले अभ्यर्थियों को SSC, रेलवे, व्यापम, CGPSC, नवोदय, एकलव्य, प्रयास, सैनिक स्कूल समेत विभिन्न परीक्षाओं की तैयारी ऑफलाइन एवं ऑनलाइन गूगल मीट के माध्यम से करवाते हैं । ऑनलाइन क्लास जॉइन करने के लिए आप 6263392529 पर व्हाट्सएप मैसेज कर सकते हैं ।


सफलता के शिखर 


इन डेढ़ वर्षो में पहले बैच में लगभग 30+ अभ्यर्थियों का सलेक्शन SSC GD में तथा 04 अभ्यर्थियों का सलेक्शन मंडी निरिक्षक, 03 बच्चों का सलेक्शन नवोदय विद्यालय,01 बच्चे एकलव्य विद्यालय और 01 बच्चे का सलेक्शन प्रयास विद्यालय में करवा चुके हैं । जिनके चयन में संस्था के सभी कार्यकर्ताओं एवं शिक्षकों का बहुमूल्य सहयोग रहा है । अभी वर्तमान समय  में ऑनलाइन माध्यम से 700 से अधिक बच्चे तैयारी करे रहे हैं साथ ही साथ सैकड़ों की तादाद में अभ्यर्थी ऑफलाइन माध्यम से तैयारी के लिए संस्था पहुँचते हैं, जहाँ अनेकों लोग संस्था द्वारा होने वाली फिजिकल ट्रेनिंग से लाभान्वित हो रहे हैं ।