-->

 


मां तो मां होती है, जब उसे अपने बच्चे पर खतरा महसूस होता है तो वह उसे बचाने के लिए अपनी जान से खेल जाती है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो इसी ममता की भावना को दुनिया के सामने रखता है। असल में, 15 सेकंड का एक क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें हाथियों का एक झुंड आराम से दलदल के रास्ते जा रहा था कि तभी मगरमच्छ उस झुंड में मौजूद बच्चे पर हमला कर दबोच लेता है। जिसे देख हाथी पीछे हट जाते हैं, लेकिन कुछ देर बाद मगरमच्छ को ही जान बचाकर भागना पड़ता है।


 

हथिनी ने मौत के मुंह से बचाया बच्चा


इस 15 सेकंड के वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथियों का एक झुंड अपने बच्चे के साथ दलदल के रास्ते जा रहा था तभी अचानक पानी में छिपा एक शिकारी मगरमच्छ हाथी के मासूम बच्चे को उसकी सूंड से दबोच लेता है। ऐसे में बच्चा खुद को छुड़ाने के लिए जोर जोर से आवाज लगाता है। पहले तो सभी‌ हाथी पीछे हट जाते हैं, लेकिन कुछ देर बाद मां बच्चे को छुड़ाने के लिए मगरमच्छ से भीड़ जाती है और मम्मा हथिनी बच्चे को मौत के मुंह से बचा लेती है।

 

यहां देखें वायरल वीडियो

यह वीडियो आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू ने 30 जुलाई को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किया था। उन्होंने कैप्शन में लिखा- हाथी की माँ ने हाथी के बच्चे को मगरमच्छ के जबड़े से बचाया। हाथी बस अतुल्य हैं! इस क्लिप पर न्यूज़ लिखे जाने तक 38 हजार से अधिक व्यूज और 1 हजार से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं।

Advertisement