-->


 आज का राशिफल, रविवार 16 अक्टूबर आज चंद्रमा मिथुन राशि में रहेंगे और आर्द्रा नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा। साथ ही आज मंगल भी राशि बदल रहे हैं और मिथुन राशि में आ रहे हैं। मंगल के राशि परिवर्तन से मिथुन राशि में चंद्रमा और मंगल का शुभ योग बनेगा। ऐसे में आज का दिन मिथुन राशि वालों के लिए धनदायक हो सकता है। कहीं पर पैसा अटका है तो आज मिल सकता है। देखिए चंद्रमा मंगल योग का आज आपकी राशि पर कैसा असर रहेगा।

मेष राशि: सफलता प्राप्त होगी

गणेशजी कह रहे हैं मेष राशि वालों का आज का समय निवेश संबंधी गतिविधियों में व्यतीत होगा और आपको उनमें सफलता भी प्राप्त होगी। खर्चे ज्यादा होंगे लेकिन आमदनी का जरिया भी रहेगा। इसलिए किसी प्रकार की कठिनाई का अनुभव नहीं होगा। पारिवारिक और सामाजिक गतिविधियों में कुछ समय बिताएं। अपने बारे में अधिक सोचना आपके रिश्ते में खटास ला सकता है। अपने अभ्यास में लचीलापन बनाए रखना अत्यंत महत्वपूर्ण है। कार्यक्षेत्र में किसी प्रभावशाली व्यक्ति का योगदान आपको व्यवसाय से जुड़ी कोई नई सफलता दिला सकता है। पति-पत्नी के रिश्ते में किसी छोटी बात को लेकर विवाद हो सकता है। सिरदर्द और माइग्रेन जैसी समस्या रहेगी।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।


वृषभ राशि: स्वास्थ्य अच्छा रहेगा


गणेशजी कह रहे हैं कि वृषभ राशि वालों का दिन आज परिवार और रिश्तेदारों के साथ अच्छा बीतेगा। अपने संपर्कों और दोस्तों से मिलना फायदेमंद साबित होगा। पिछले कुछ समय से आप अपने व्यक्तित्व में और सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास कर रहे हैं और आपको सामाजिक और पारिवारिक प्रोत्साहन भी मिल सकता है। किसी भी महत्वपूर्ण मुद्दे पर बातचीत करने में या फिर किसी अजनबी के साथ काम करने से पहले, अपना उचित परिश्रम और शोध करें। छोटी सी लापरवाही से आपके साथ धोखा हो सकता है। व्यावसायिक गतिविधियों में किसी प्रकार का परिवर्तन नहीं करना चाहिए। पति-पत्नी का सहयोग घर-परिवार की व्यवस्था को उचित और खुशहाल बनाए रखेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्य आज 80 प्रतिशत आपका साथ देगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।


मिथुन राशि: धन लाभ का बनेगा योग


गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि वाले अपनी प्रभावशाली और मधुर वाणी से दूसरों पर अपना प्रभाव बनाए रखेंगे। लोग आपके व्यक्तित्व से प्रभावित हो सकते हैं। घर में किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति के आने से भी किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा हो सकती है। कभी-कभी अपने आप पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित करने और अहंकार की भावना रखने से एक-दूसरे के साथ बातचीत में बहस की स्थिति पैदा हो सकती है। यदि आप अपने गुणों का सकारात्मक तरीके से उपयोग करेंगे तो अच्छे परिणाम प्राप्त प्राप्त करेंगे। आज धन योग का आपको लाभ मिल सकता है। कहीं पैसा फंसा है तो प्रयास कीजिए आपका अटका धन मिल सकता है। परिवार के सदस्यों के साथ मनोरंजक गतिविधियों में भी समय व्यतीत होगा। मधुमेह और रक्तचाप से संबंधित समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं।

भाग्य आज 75 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।


कर्क राशि: उत्सव का माहौल रहेगा


गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशि वाले आज व्यावहारिक तरीके से हर काम को पूरा करने का प्रयास करेंगे। दोस्त और रिश्तेदार भी आपका सम्मान करेंगे। संतान पक्ष से कोई संतोषजनक परिणाम मिलने से घर में उत्सव का माहौल रहेगा। क्रोध और जिद जैसी नकारात्मक बातों को आड़े न आने दें। इससे आपके कई काम बिगड़ सकते हैं। इस समय लाभ से संबंधित कार्यों में दोष भी हो सकता है। आपका व्यावहारिक दृष्टिकोण आपको कार्यक्षेत्र में कई मुद्दों को हल करने में सक्षम बनाएगा। पति-पत्नी के बीच कुछ विवाद हो सकता है। सेहत ठीक रहेगी।

भाग्य आज 79 प्रतिशत तक आपके साथ है। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।


सिंह राशि: अटके कार्यों को पूरा करेंगे


गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि वाले योजनाबद्ध तरीके से अधिकांश काम खुद ही पूरा करने का प्रयास करेंगे। आपकी प्रकृति में कोमलता के कारण लोग स्वाभाविक रूप से आपकी ओर आकर्षित होते हैं। कभी-कभी आपके काम में व्यवधान के कारण भी कुछ समय बर्बाद होगा। आप अपनी ऊर्जा को फिर से इकट्ठा करके अपना काम कर पाएंगे। आप अवश्य ही सफल होंगे। व्यावसायिक गतिविधियों के बारे में चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। गले की किसी भी समस्या को नजरअंदाज न करें।

आज भाग्य 85 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।


कन्या राशि: संबंधों में सुधार आएगा


गणेश कहते हैं कि कन्या राशि वालों का दिन आज शुभ है। आपको लगेगा कि आपको किसी दिव्य शक्ति का आशीर्वाद मिल रहा है, क्योंकि सभी काम सही तरीके से पूरे होंगे। आपको अचानक आंतरिक शांति का अनुभव हो सकता है। रिश्तेदारों और पड़ोसियों के साथ संबंधों में और सुधार होगा। किसी निकट संबंधी के वैवाहिक संबंधों में अलगाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आपका संयम उनके लिए अनुकूल साबित होगा। आमदनी के साधनों में थोड़ी कमी हो सकती है। व्यावसायिक गतिविधियों पर पूरा ध्यान देना बहुत जरूरी है। दांपत्‍य जीवन सुखमय हो सकता है। मौसम में बदलाव के कारण शरीर में दर्द और हल्के बुखार की शिकायत हो सकती है।

भाग्य आज 82 प्रतिशत आपका साथ देगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।


तुला राशि: महत्वपूर्ण सूचना मिलेगी


तुला राशि वालों के लिए आज गणेशजी कहते हैं आज का दिन आपके लिए ठहर कर सोचने वाला है। लाइफ को मैनेज किस प्रकार से किया जाए इस पर आप विचार करेंगे। काम घर का हो या ऑफिस का आज आप काफी व्यस्त रहेंगे। आर्थिक मामलों में आज का दिन खर्चीला रहेगा। मित्र या संबंधियों से मुलाकात हो सकती है। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है। बहन-भाइयों को लेकर आर चिंतित रह सकते हैं। शाम के समय आप शॉपिंग भी कर सकते हैं। किसी बात को लेकर मानसिक रूप से उलझन में रहेंगे। सेहत का ध्यान रखें।

भाग्य आज 70 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी की पूजा करें।


वृश्चिक राशि: वाणी पर नियंत्रण रखें


आज वृश्चिक राशि वालों को जोखिम लेने से बचना चाहिए। आज का दिन आपके खर्चीला भी रहेगा। जो लोग बीमार चल रहे हैं उन्हें आज अपनी सेहत का अधिक ध्यान रखने की जरूरत है। आर्थिक फैसले आज बहुत ही समझदारी से लें नहीं तो नुकसान हो सकता है। पारिवारिक जीवन में किसी बात को लेकर कहासुनी और तनाव हो सकता है इसलिए वाणी को संयमित रखें। कोई महत्वपूर्ण काम आज अटक सकता है। यात्रा का प्लान बन सकता है। बच्चों के साथ अच्छा समय बितेगा। मित्रों और पड़ोसियों के साथ किसी विषय पर चर्चा हो सकती है।

भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ हे। पिली वस्तु का दान करें।


धनु राशि: काम सही तरीके से पूरे होंगे


गणेशजी कहते हैं कि धनु राशि वालों की मुलाकात आज किसी अजनबी से हो सकती है। यह आपके लिए बहुत फायदेमंद होगी। अगर संपत्ति बेचने की योजना है तो उस पर ध्यान दें। बुजुर्ग व्यक्ति के स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें। कोर्ट का कोई मामला भी अब उलझ सकता है। इसलिए किसी योग्य व्यक्ति की सलाह लें, आज मार्केटिंग और मीडिया से जुड़े सभी काम सही तरीके से पूरे होंगे। पति-पत्नी के रिश्ते मधुर रहेंग। शरीर में दर्द और थकान का अनुभव हो सकता है।

आपका भाग्य आज 75 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें।


मकर राशि: उन्नति में वृद्धि होगी


गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि वालों को आज धार्मिक संगठनों से जुड़ने और सहयोग करने से बहुत मानसिक शांति मिल सकती है। आपके मान सम्मान और आध्यात्मिक उन्नति में भी वृद्धि होगी। संपत्ति की खरीद-बिक्री से संबंधित योजनाएं बनेंगी। किसी भी तरह की कागजी कार्रवाई करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतें। एक छोटी सी गलती आपके लिए बड़ी समस्या खड़ी कर सकती है। पैसों से जुड़े मामले सुस्त रह सकते हैं। व्यावसायिक गतिविधियां सामान्य रहेंगी। पति-पत्नी के रिश्ते खुशनुमा हो सकते हैं। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

आज भाग्य 90 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाएं।


कुंभ राशि: कार्यों पर ध्यान केंद्रित करेंगे


गणेशजी कहते हैं कि कुंभ राशि वाले अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव की योजना बना सकते हैं और अपनी कार्यक्षमता बढ़ा सकते हैं। धर्म और कर्म से जुड़े मामलों में भी आपका योगदान रहेगा। विरासत में मिली संपत्ति से जुड़ा कोई विवाद बढ़ सकता है। तो आज इससे जुड़ा काम अच्छा रहेगा। पैसों से जुड़े कामों को करते समय सावधानी रखें। अपने गुस्से पर भी काबू रखें। फिलहाल फील्ड में गतिविधियां पहले की तरह जारी रहेंगी। जीवनसाथी का भावनात्मक सहयोग आपको मिल सकता है जिससे आप अपने कार्यों पर पूरा ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। सेहत ठीक हो सकती है।

भाग्य आज 85 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।


मीन राशि: धार्मिक कार्यों में शामिल होंगे


गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि वाले आज पैसों से जुड़ी कुछ नई नीतियों की योजना बनाएंगे। इसमें आपको सफलता मिलेगी, इसलिए प्रयास करते रहे। पारिवारिक सुख-सुविधाओं पर भी खर्च होगा। किसी करीबी दोस्त को वहां किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिल सकता है। जरूरत से ज्यादा खर्च आपका बजट बर्बाद कर सकता है, इसका ध्यान रखें। घर में किसी के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता रहेगी। अपने व्यस्त कार्यक्रम में से कुछ समय उनकी देखभाल के लिए भी निकालें। व्यवसाय को कुछ आंतरिक सुधार या स्थान में कुछ बदलाव की आवश्यकता है। जीवनसाथी के नाखुश होने के कारण घर की व्यवस्था खराब हो सकती है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्य आज 81 प्रतिशत आपका साथ देगा। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

×